‘टीटी’ को पहली छमाही में 11.52 प्रतिशत का लाभ
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नई दिल्ली/ टीटी लिमिटेड ने पिछले दिनों हुई बोर्ड की बैठक में दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम घोषित किए। वर्ष 2011-12 के कठिन वर्ष के बाद कम्पनी ने सभी आर्थिक मुश्किलों को पछाड़ते हुए वर्ष 2012-13 की पहली छमाही में अपने कुल लाभ में 1152 प्रतिशत की वृ(ि दर्ज की है। इस दौरान कुल टर्नओर 13.26 प्रतिशत बढ़कर 226.57 करोड़ रुपए था जबकि ब्याज, मूल्यह्यस और परिशोधन ईबीआईटीडीए से पहले आय 242.68 करोड़ रुपए रही।
कंपनी के प्र्रबंध निदेशक श्री संजय के जैन ने कहा कि यह वित्तीय निष्पादन कम्पनी द्वारा निर्यात से ध्यान हटाकर घरेलू बाजार पर केन्द्रित करने तथा ब्राण्डेड गारमेण्ट सेगमेंट में वेल्यू एडिशन की बिक्री में वृ(ि से संभव हुआ है। कम्पनी ने विज्ञापन 45 प्रतिशत बढ़ाया और गारमेण्ट की बिक्री 38.30 प्रतिशत बढ़ी। यदि विद्युत और कामगारों की कमी की वजह से उत्पादन पर दबाव नहीं होता तो कम्पनी और अच्छा कर सकती थी। फिर भी उत्पादन क्षमता की पूर्ति अविनाशी, तमिलनाडु में गारमेण्ट की विस्तारित परियोजना के पूरा होने पर हो जाएगी और उम्मीद है कि वर्ष 2012-13 की दूसरी छमाही में भी विकास दर इसी तरह बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि कपास के भाव में कमी तथा काॅटन यार्न में चीन की भारी मांग से यार्न सेगमेंट में बेहतर मार्जिन मिलेगा।
उन्हांेने बताया कि कम्पनी की गुजरात में 100 करोड़ की लागत वाली विस्तारित परियोजना मार्च 2012 तक पूरी हो जाएगी। इस परियोजना के लिए हाल ही में घोषित गुजरात की टेक्सटाइल नीति एक सकारात्मक बात है और इससे ब्याज में बहुत बचत होगी।
कम्पनी की योजना अपने टीटी ब्राण्ड की मजबूत ब्राण्ड इक्विटी का लाभ उठाने की है और अपने गारमेण्ट सेगमेंट के विकास की है। हाल ही में कम्पनी ने अपनी आॅनलाइन शाॅपिंग साइट- टी टी गांरमेण्ट. काॅम लाॅंच की है ताकि कम्पनी को तेजी से विकसित विपणन चैनल का हिस्सा मिल सके। कम्पनी अपने गारमेण्ट को मध्य पूर्व एवं अफ्रीका के देशों में प्रमोट करने जा रही है। कम्पनी का नया स्लोगन ‘जिन्दगी इज गुड’ है और कम्पनी अपने हितधारकों के लिए यही आशा करती है।
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