Interesting Things [ दिलचस्प बातें ]
सेक्‍सी बैक पाने के लिए 5 स्‍पेशल एक्‍सरसाइज
सेक्‍सी बैक पाने के लिए 5 स्‍पेशल एक्‍सरसाइज
पार्टी में धूम मचानी है और सबके सामने स्‍पेशल दिखना है तो बैकलेस ड्रेस सबसे अच्‍छा ऑप्‍शन होता है। आपकी कमर का सेक्‍सी दिखना सबसे जरूरी होता है। अग आप मोटी हैं या कमर में हल्‍का सा भी फैट है तो आपकी अच्‍छी से अच्‍छी ड्रेस भी भद्दी लगेगी।

इसलिए आज बोल्‍डस्‍काई आपको अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहा है कि किस तरह आप 5 एक्‍सरसाइज की मदद से अपनी कमर को सेक्‍सी और पीठ को सुंदर बना सकती हैं।

1. पुशअप: इससे कमर का एक्‍ट्रा फैट घटेगा।बस इसे सही तरीके से करना सीखिए। वरना आपकी नस भी उतर सकती है जिससे भयानक दर्द का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आपको कम्‍फर्टटेबल कपड़े पहनने चाहिए और अपने पैरों को जमीन पर सहारा देकर घोड़ा बने जाएं और फिर ऊपर से नीचे तक शरीर को बाजुओं की दम पर लाएं। शुरूआत में कम करें, बाद में थोड़ा-थोड़ा बढ़ा दें।

2. डम्‍बल-प्‍वाइंट रो: अपने हाथों में डम्‍बल लीजिए, उसे अप-डाउन करिए। इस दौरान अपनी छाती और पीठ को सीधा रखें। प्रतिदिन ऐसा करने से काफी फैट लॉस होगा, जिससे पीठ और कमर का फैट घटेगा।

3. स्‍वीस बॉल वाई-रेज: जमीन पर सीधे लेट जाएं और फर्श पर पैरों को लगाएं। अपनी पीठ सीधी रखें और छाती पर एक बॉल को नीचे रखें। अब अपनी हथेलियों को जमीन से टिकाकर आगे-पीछे हों, 30 डिग्री पर अपनी बॉडी को रखें। ऐसा 10बार करें, इससे कमर में लचीलापन आएगा।

4. डम्‍बल-रियर लैट्ररल रेज़: इसमें सबसे पहले बैठ जाएं। हल्‍के वजन वाले डम्‍बल लें और इन्‍हे अपनी एडि़यों के पीछे रखें। अपनी बाजुओं को उठाएं और एक ओर ले जाएं। इस दौरान नीचे कतई न देखें, वरना आपकी गर्दन में खिचांव आ सकता है।

5. सुपरमैन: इस वर्कआउट को करने के बाद आपको पक्‍का सुपरमैन जैसे स्‍ट्रांग बनने की फीलिंग आएगी। इसके लिए, चेहरे को फर्श की ओर करके लेटें और हल्‍का सा उठें, अपने पैरों और हाथों को फैलाएं। अपा सिर उठाएं और दोनों हाथों की भुजाओं को एक-एक करके तीन इंच ऊपर उठाएं। बाद में उन्‍हे नीचा कर लें, इसके बाद पैरों को भी इसी क्रम में उठाएं और थोड़ी देर बाद उन्‍हे भी रख लें। 8 से 10 बार ऐसा करें।
सेक्‍सी बैक पाने के लिए 5 स्‍पेशल एक्‍सरसाइज..... सेक्‍सी बैक पाने के लिए 5 स्‍पेशल एक्‍सरसाइज.....
आपकी इस बात को पहली ही नज़र में नोटिस कर लेते हैं ..... आपकी इस बात को पहली ही नज़र में नोटिस कर लेते हैं .....
विवाहित जीवन से अहंकार को कैसे दूर भगाएं..... विवाहित जीवन से अहंकार को कैसे दूर भगाएं.....
शादी की अगली सुबह हर नव वधु के मन में उठते हैं ये ..... शादी की अगली सुबह हर नव वधु के मन में उठते हैं ये .....
सावधान! कहीं आपको आनलाइन शॉपिंग की लत तो नहीं लग ग..... सावधान! कहीं आपको आनलाइन शॉपिंग की लत तो नहीं लग ग.....
महत्‍वपूर्ण संस्‍कार है चरण स्‍पर्श
..... महत्‍वपूर्ण संस्‍कार है चरण स्‍पर्श .....
How to choose the right eyeglasses..... How to choose the right eyeglasses.....
भिन्डी अनारदाना - Bhindi Anardana Recipe ..... भिन्डी अनारदाना - Bhindi Anardana Recipe .....
Advertisement Domain Registration E-Commerce Bulk-Email Web Hosting    S.E.O. Bulk SMS Software Development Web   Development Web Design