Interesting Things [ दिलचस्प बातें ]
वास्तु टिप्स के अनुसार लगाइये आईना
वास्तु टिप्स के अनुसार लगाइये आईना

हां, यह बात सच है कि ऑफिस में और घर में मिरर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मिरर का घर और ऑफिस में सही जगह लगा होना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। कई लोग इन तथ्यों को सच नहीं मानते हैं लेकिन वास्तव में इन बातों का प्रभाव जीवन में पड़ता है। मिरर के स्थान के बारे में वैज्ञानिक रूप से कई बातें प्रुफ हो चुकी हैं।

ऐसा माना जाता है कि घर या ऑफिस में मिरर सही स्थान में रखा होने से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। वास्तु के अनुसार, किसी भी जगह पर मन - मुताबिक मिरर लगा देना सही नहीं होता है, इससे घर में निगेटिव एनर्जी आती है। यहां घर और ऑफिस में मिरर लगाने के बारे में कुछ टिप्स बताएं जा रहे हैं : -

घर के लिए मिरर वास्तु टिप्स: अगर आप घर के अंदर मिरर लगाना चाहते है तो आपको निम्न बातों पर ध्यान अवश्य देना चाहिए। मिरर कभी भी अपने बेडरूम में न रखें या ऐसी जगह न रखें जिससे मिरर में बेड दिखे। इससे घर में बीमारी आती है और निगेटिव एनर्जी भी फैलती है। मिरर से घर का मुख्य दरवाजा भी नहीं दिखना चाहिए, वरना घर में नकारात्मकता स्थान ले लेती है।

ऑफिस के लिए मिरर वास्तु टिप्स: आप जहां भी काम करते है, उस जगह पर सकारात्मक ऊर्जा का होना अति आवश्यक है ताकि आप ज्यादा से ज्यादा मन लगाकर काम कर सकें। ऑफिस में मिरर को अपने साथ रखें, इससे आपको एनर्जी मिलेगी। आप चाहें तो लॉकर या अलमारी के सामने इसे रख सकते हैं। संकुचित स्थानों पर मिरर का इस्तेमाल न करें यानि उन्हें न लगाएं, इससे निगेटिव एनर्जी आएगी। आप चाहें तो मिरर को खिड़की की विपरीत दिशा में अपने क्यूबिकल में रख सकते है। कभी भी मिरर को इस प्रकार न रखें कि आपको ऑफिस का मेन गेट दिखाई दे।

सामान्य मिरर वास्तु टिप्स: अगर आप अपने बाथरूम में मिरर लगाना चाहते है तो इसे उत्तरी या पूर्वी दिशा में रखें। अगर आपके घर में कोई ऐसी दीवार है जो घर के बीचों - बीच में तो उस पर लगा लें, या कमरे और बाथरूम की बीच वाली दीवार पर रख लें। मिरर को भी ऐसा न लगाएं कि आपके घर का मेन डोर दिखे। कभी भी मिरर को इस तरीके से भी न लगाएं कि आपकी परछाई शीशे में दिखाई दे।

यह कुछ प्रकार के वास्तु टिप्स थे, कि आपको शीशा कहां लगाना चाहिए और कहां नहीं। इससे आपको सदैव सकारात्मकता मिलेगा और घर व ऑफिस में खुशहाली आएगी।

अरे गजब ! 7 बार चाबी घुमाएं और 2 घंटे तक पंखे की ह..... अरे गजब ! 7 बार चाबी घुमाएं और 2 घंटे तक पंखे की ह.....
कैसे बनें अपने बच्चों के अच्छे मित्र..... कैसे बनें अपने बच्चों के अच्छे मित्र.....
धन की प्राप्ति के लिए लाफिंग बुद्धा को घर के इस स्..... धन की प्राप्ति के लिए लाफिंग बुद्धा को घर के इस स्.....
किस्मत चमकाए, फेंगशुई के उपाय..... किस्मत चमकाए, फेंगशुई के उपाय.....
सेलेब्रिटीज से जानिये लेटेस्‍ट साडियों के बारे में..... सेलेब्रिटीज से जानिये लेटेस्‍ट साडियों के बारे में.....
मर्दों के लिये खास मेकअप ट्रिक्‍स..... मर्दों के लिये खास मेकअप ट्रिक्‍स.....
गर्मियों में कौन से आहर अच्‍छे और कौन से हैं बुरे..... गर्मियों में कौन से आहर अच्‍छे और कौन से हैं बुरे.....
पुरुषों की इन चीजों पर फिदा हो जाती हैं महिलाएं
..... पुरुषों की इन चीजों पर फिदा हो जाती हैं महिलाएं .....
Advertisement Domain Registration E-Commerce Bulk-Email Web Hosting    S.E.O. Bulk SMS Software Development Web   Development Web Design