Interesting Things [ दिलचस्प बातें ]
कुछ लोग अधिक झूठ क्यों बोलते हैं?
कुछ लोग अधिक झूठ क्यों बोलते हैं?
आईएएनएस)| क्या कारण है कि कुछ लोगों की जुबान पर केवल झूठ ही होता है, जबकि कुछ लोग सच के लिए कोई भी त्याग करने के लिए तैयार रहते हैं? हालिया अध्ययन के मुताबिक, इसका संबंध मस्तिष्क के एक हिस्से से है।
निष्कर्ष के मुताबिक, संज्ञानात्मक नियंत्रण के लिए उत्तरदायी मस्तिष्क का एक प्रमुख भाग डॉर्सो लेटरल प्री फ्रंटल कॉर्टेक्स (पृष्ठ-पाश्र्वीय पुरोमुखीय कॉर्टेक्स) ईमानदार व्यवहार में मुख्य भूमिका निभा सकता है। महिलाओं से कौन-कौन से झूठ बोलते हैं पुरुष
अमेरिका में वर्जीनिया टेक कारिलियन रिसर्च इंस्टीट्यूट में पोस्ट डॉक्टरल सहयोगी और अध्ययन की मुख्य लेखक लूशा झू ने कहा, "औसतन लोग झूठ से नफरत करते हैं।"
अध्ययन के मुताबिक, डॉर्सो लेटरल प्री फ्रंटल कॉर्टेक्स में आघात वाले लोग दूसरों की तरह झूठ से नफरत करने वाले नहीं होते। ऐसे लोगों द्वारा व्यवहारिक विकल्प के चुनाव की संभावना होती है। उन्हें इस बात की चिंता नहीं होती कि इससे उनकी छवि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।
स्वस्थ डॉर्सो लेटरल प्री फ्रंटल कॉर्टेक्स वाले और डॉर्सो लेटरल प्री फ्रंटल कॉर्टेक्स में आघात वाले लोगों के फैसलों के तुलनात्मक अध्ययन के बाद अध्ययन का निष्कर्ष निकाला गया। यह अध्ययन पत्रिका Nature Neuroscience में प्रकाशित हुआ है।
होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात
..... होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात .....
होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात
लड़कियों के ..... होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात लड़कियों के .....
होली पर ऐसे बनाइये भांग की ठंडाई
..... होली पर ऐसे बनाइये भांग की ठंडाई .....
मैगजीन कवर पर हॉट बॉलीवुड सेलेब्रिटीज..... मैगजीन कवर पर हॉट बॉलीवुड सेलेब्रिटीज.....
Questions to ask before you get married..... Questions to ask before you get married.....
Private or Government School - Which is better?..... Private or Government School - Which is better?.....
बाजरा चूरमा लड्डू ..... बाजरा चूरमा लड्डू .....
कैसे बढ़ाएं अपने आत्म सम्मान को..... कैसे बढ़ाएं अपने आत्म सम्मान को.....
Advertisement Domain Registration E-Commerce Bulk-Email Web Hosting    S.E.O. Bulk SMS Software Development Web   Development Web Design